enewsmp.com
Home खेल क्या चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी टीम भेजने के लिए तैयार हो गया भारत।

क्या चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी टीम भेजने के लिए तैयार हो गया भारत।

इस्लामाबाद(ईन्यूज एमपी) __ भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इस्लामाबाद गए हैं। इस बीच, पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच क्रिकेट डिप्लोमेसी पर बात हुई है।एक पाकिस्तानी पत्रकार ने तो यहां तक दावा किया है कि एस. जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार के बीच हुई वार्ता के बाद भारत अपनी टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में भेजने के लिए विचार करने को तैयार हो गया है।जियो न्यूज के अनुसार, भारत क्रिकेट बहाली पर चर्चा शुरू करने पर सहमत हो गया है। अगर ऐसा होता है तो यह दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर होगी, क्योंकि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आ सकेगी।
• पाकिस्तानी मीडिया के इस दावे पर आधिकारिक बयान नहीं आया है। सरकारों के अलावा बीसीसीआई या पीसीबी ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

• भारत में समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि दोनों विदेश मंत्रियों के बीच क्रिकेट पर कोई बात नहीं हुई है।

• भारत का रुख साफ है कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद नहीं रोकेगा, वह क्रिकेट रिश्ते बहाल नहीं करेगा।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत में शामिल होने या नहीं होने पर पाकिस्तान में भी लगातार चर्चा जारी है। पाकिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (पीसीबी) चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान आए। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बयान देते रहे हैं कि भारतीय खिलाड़ी तो पाकिस्तान आकर खेलना चाहते हैं, लेकिन सरकार खेल में राजनीति कर रही है पाकिस्तान को पता है कि यदि भारतीय टीम वहां खेलने आती है तो पीसीबी की आर्थिक स्थिति बहुत बदल जाएगी।

Share:

Leave a Comment