enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश चाकघाट में आज जन्मदिन किसका पीएम या श्रीयुत ?

चाकघाट में आज जन्मदिन किसका पीएम या श्रीयुत ?

रीवा ( ईन्यूज एमपी) विंध्यरीजन में कांग्रेस कद्दावर नेता रहे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी की 99वीं जयंती पर उनकी प्रतिमा पर मुख्यमंत्री मोहन यादव माल्यार्पण भी करेंगे। इस आयोजन के जरिए श्रीनिवास तिवारी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी और उनकी सेवा को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ-साथ जनार्दन मिश्रा के बयान को भी जोड़ा जा सकता है और उनके इस बयान के कारण भी वे रीवा में उनकी जयंती पर आकर रीवा के लोगों को साधने की कोशिश करेंगे ।
बतादें कि आज 17 सितम्बर को चाकघाट मंडी में सेवा स्वक्षता सप्ताह का शुभारंभ करने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव आ रहे हैं। 17 सितंबर को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है वही विंध्य के कद्दावर नेता रहे पूर्व विधान सभा अध्यक्ष श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी का जन्मदिन है कांग्रेसी हमेशा 17 सितम्बर को श्री निवास तिवारी का जन्मदिन मनाते आए हैं।
वैसे तो शासकीय कार्यक्रम के अनुसार आज 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा स्वच्छता सप्ताह के रूप में मनाया जाना है लेकिन कार्यक्रम त्यौंथर विधानसभा क्षेत्र के चाकघाट में आयोजित है और यहां के क्षेत्रीय विधायक पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी हैं उनके द्वारा अपने बाबा के जन्मदिन के होंडिंग लगाए गए हैं। इससे लोग कंफ्यूज हैं यह चर्चा आम है कि आखिर मुख्यमंत्री किसके जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होने चाकघाट आ रहे हैं, पीएम मोदी के अथवा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व कांग्रेस के कद्यावर नेता रहें श्रीनिवास तिवारी के जन्मदिन कार्यक्रम में।
उल्लेखनीय है कि रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा के एक बयान के बाद सियासी पारा गरम है पूर्व में कांग्रेस की तरह ही आप सिद्धार्थ तिवारी के भाजपा में आने के दो ध्रुव की चर्चा गर्म हो गई है संसद के बयान से कांग्रेसी काफी खफा भी हुए थे कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा था की श्रीनिवास तिवारी के सिद्धार्थ तिवारी उनके पोते हैं लेकिन भाजपा में जाने के बाद उनका जन्मदिन मनाने का अधिकार उन्हें नहीं है इसी वजह से कांग्रेस ने सीएम के चाकघाट कार्यक्रम के विरोध का भी ऐलान किया था हालांकि मंगलवार को कार्यक्रम हो रहा है सांसद ने माफी भी नहीं मांगी बावजूद इसके कांग्रेस ने अपनी कोई रणनीति स्पष्ट नहीं की है हालांकि श्रीयुत की पौत्रवधू अरुणा तिवारी द्वारा अमहिया में श्रद्धांजलि संगोष्ठी का आयोजन किया गया है जिसमें कांग्रेसियों की उपस्थिति होने की संभावना है।

Share:

Leave a Comment