enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश विघ्नहर्ता के दर्शन करने पहुंचे डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल, गणपति बप्पा की उतारी आरती, मांगी मनोकामना - 

विघ्नहर्ता के दर्शन करने पहुंचे डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल, गणपति बप्पा की उतारी आरती, मांगी मनोकामना - 

रीवा(ईन्यूज एमपी)--- मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल अमहिया मोहल्ले में सजे विशाल दरबार में विराजमान अमहिया के राजा के दर्शन करने पहुंचे. महाआरती में शामिल होकर डिप्टी सीएम ने गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की और देश के साथ ही प्रदेश की खुशहाली की कामना की. बता दें कि अमहिया में गणेश जी की पूजा राजा के रूप में की जाती है.
रीवा में भव्य तरीके से गणेश उत्सव मनाया जाता है. वैसे तो महाराष्ट्र में इस खास त्योहार का अलग ही महत्व देखने को मिलता है. जहां पर विशाल पंडालों में भगवान श्री गणेश की विशाल प्रतिमाओं को विराजित कर विशेष पूजा अर्चना की जाती है. इसी के तर्ज पर रीवा में विशेष और भव्य पंडाल तैयार किया जाता है. यहां गणपति बप्पा की विशाल प्रतिमा का दर्शन करने हजारों भक्त पहुंचते हैं.अगर रीवा के बात की जाए तो इन दिनों रीवा में भी गणेश उत्सव की धूम मची हुई है. लोगों के घरों से लेकर गली-मोहल्ले और चौक-चौराहों पर गणपति पंडाल पर प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश की प्रतिमा विराजमान है. रीवा के अमहिया में स्थित विशाल पंडाल के भीतर विराजमान अमहिया के राजा गणपति बप्पा की विशाल और सुंदर प्रतिमा विराजमान है. यहां बड़ी संख्या में बूढ़े नौजवान और बच्चों सिहत हजारों भक्त अपनी मनोकामना लेकर विघ्नहर्ता के दर्शन करने पंडाल पर आते हैं.

Share:

Leave a Comment