enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में 33,000 से अधिक पदों पर भर्ती तेज़ी से होगी पूरी: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

स्वास्थ्य विभाग में 33,000 से अधिक पदों पर भर्ती तेज़ी से होगी पूरी: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी): उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में चिकित्सकीय और सहायक चिकित्सकीय पदों की भर्ती प्रक्रिया को प्राथमिकता के साथ शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों से कहा कि चयन संस्थानों के साथ नियमित संपर्क में रहें और औपचारिकताओं में किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश उन्होंने मंत्रालय वल्लभ भवन में स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग में चल रही चयन प्रक्रिया की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। बैठक में आयुक्त लोक स्वास्थ्य तरुण राठी, सचिव चिकित्सा शिक्षा सुरभि गुप्ता और संचालक मल्लिका नागर भी उपस्थित थीं।

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में वर्तमान में 33,118 पदों की भर्ती प्रक्रियाधीन है। इनमें 3,341 विज्ञप्त, 3,620 नर्सिंग और 5,732 अविज्ञप्त श्रेणी के पद शामिल हैं। इन पदों में आईपीएचएस मानकों के तहत स्वीकृत 18,653 पद, उन्नयन संस्थाओं के 5,664 पद, कैलाशनाथ काटजू सिविल हॉस्पिटल के 195 पद, 454 उन्नयन संस्थाओं के 7,977 पद और 9 शासकीय नर्सिंग महाविद्यालयों के लिए 414 पदों के अलावा 10 अन्य संस्थानों के 215 पद शामिल हैं।

इन पदों पर चयन की कार्यवाही लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल द्वारा की जा रही है, जिसमें विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, सिविल सर्जन, अस्पताल अधीक्षक, नर्सिंग ऑफिसर, लैब टेक्निशियन, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर सहित अन्य चिकित्सकीय और सहायक चिकित्सकीय पदों पर भर्ती की जाएगी।

Share:

Leave a Comment