enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बड़ी खबर: दमोह सड़क हादसा: ट्रक-ऑटो की टक्कर में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, प्रशासन सख्त...

बड़ी खबर: दमोह सड़क हादसा: ट्रक-ऑटो की टक्कर में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत, प्रशासन सख्त...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- दमोह जिले के समन्ना क्षेत्र में मंगलवार को एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब एक ट्रक और ऑटो की आपस में भीषण टक्कर हो गई। घटनास्थल पर ही सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि जबलपुर ले जाते समय रास्ते में एक और घायल की मृत्यु हो गई। बुधवार सुबह एक और घायल बच्चे ने जबलपुर मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई।

दुर्घटना के तुरंत बाद, तीन गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, जिनमें से दो की मृत्यु हो चुकी है। हादसे के समय ऑटो में कुल 10 लोग सवार थे, जिनमें से नौ की मौत हो चुकी है। यह सभी लोग बांदकपुर धाम दर्शन के लिए जा रहे थे और सभी एक ही परिवार से ताल्लुक रखते थे। परिवार के सदस्यों का बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दुर्घटना के बाद जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की है। संबंधित ट्रक का फिटनेस और परमिट निरस्त कर दिया गया है, और वाहन का पंजीयन भी निलंबित किया गया है। कलेक्टर द्वारा क्षेत्र में सख्त कार्रवाई करते हुए वाहनों के कागजातों की जांच करवाई जा रही है, और जिन वाहनों के दस्तावेज अधूरे पाए जा रहे हैं, उन्हें जब्त किया जा रहा है।

यह दुखद हादसा एक गंभीर चेतावनी के रूप में सामने आया है, जिससे सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन की आवश्यकता पर जोर दिया गया है।

Share:

Leave a Comment