enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट,

मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट,

इंदौर (ईन्यूज़ एमपी )---- मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और दिल्ली समेत उत्तर भारत में जमकर बारिश हो रही है। यूपी में गुरुवार को पूरे दिन बरसात होती रही। दिल्ली-एनसीआर में रात को शुरू हुई वर्षा रुकने का नाम नहीं ले रही है। तेज बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलभराव हो गया है।
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया। इधर, यूपी सरकार ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं। वहीं, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम केंद्र ने आज (गुरुवार) के लिए विदिशा, रायसेन सहित पांच जिलो में रेड और भोपाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, श्योपुर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, राजगढ़, रायसेन, विदिशा, सागर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिलों के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात की चेतावनी दी है। भोपाल में भारी बारिश के बाद बुधवार को कलियासोत डैम के दो गेट और भदभदा डैम का एक गेट खोल दिया गया।
मौसम विभाग ने लखनऊ, खीरी, सीतापुर, हरदोई, अलीगढ़, कांशीराम नगर, एटा, महामाया नगर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, कानपुर, हमीरपुर, जालौन, महाबो, ललितपुर, झांसी और औरैया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आगरा और मथुरा में रेड अलर्ट और अन्य जिलो में येलो अलर्ट जारी किया।
आईएमडी ने उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में भारी से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले में बिजली चमकने के साथ बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

Share:

Leave a Comment