enewsmp.com
Home खेल भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान, पंत और बुमराह की वापसी, यश दयाल को मिला मौका

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान, पंत और बुमराह की वापसी, यश दयाल को मिला मौका

न्यू दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)___ बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाली मैच के लिए 16 खिलाड़ियों की टीम चुनी गई। मिडिल ऑर्डर के लिए सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज यश दयाल को टेस्ट टीम में पहली बार मौका मिला है। विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत टीम में वापसी करेंगे।
स्क्वॉड में तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को शामिल किया गया है। सरफराज, ध्रुव और आकाश ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में डेब्यू किया था। यश को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में चार विकेट लिए।
दलीप ट्रॉफी नहीं खेलने वाले खिलाड़ियों ने बनाई जगह
दलीप ट्रॉफी नहीं खेलने वाले छह खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है। इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और सिराज शामिल हैं। विराट को छोड़कर सभी प्लेयर्स इसी साल फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल थे।
भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल जनवरी से मार्च के बीच पांच टेस्ट सीरीज खेली थी। उस स्क्वॉड के 12 खिलाड़ियों को बांग्लादेश सीरीज में जगह मिली है, जबकि चार नए प्लेयर्स में विराट, यश, राहुल और पंत शामिल हैं।
किंग कोहली पारिवारिक कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं खेल पाए थे। जबकि पंत और केएल राहुल चोटिल थे। दयाल को घरेलू क्रिकेट में बेहतर परफॉर्मेंस के कारण शामिल किया गया है।
पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।



Share:

Leave a Comment