enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में दो नए जिले बनाने की तैयारी, कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

मध्यप्रदेश में दो नए जिले बनाने की तैयारी, कैबिनेट बैठक में लग सकती है मुहर

भोपाल(ईन्यूज एमपी)---  मध्यप्रदेश को जल्द ही दो नए जिले मिलने की संभावना है। अभी प्रदेश में कुल 55 जिले हैं। ऐसे स्थिति में अगर एक और जिला बनता है तो एमपी में 57 जिले हो जाएंगे। बीना और जुन्नारदेव को नए जिले बनाने का ऐलान सरकार जल्द ही कर सकती है। जुन्नारदेव को नया जिला बनाने के बाद बीना को भी जिला बनाने की मांग तेजी से उठ रही थी। ऐसे में अब सरकार जल्द ही दोनों नए जिले बनाने का ऐलान कर सकती है।

कैबिनेट बैठक में हो सकता है फैसला

मध्यप्रदेस में दो नए जिले और तहसील बनाने का फैसला सरकार कैबिनेट बैठक हो सकती है। इसमें बीना और जुन्नारदेव को जिला बनाया जा सकता है। राजस्व विभाग की ओर आयोग गठित करने के लिए प्रस्ताव भेज दिया गया है। सीएम डॉ मोहन यादव ने संभागीय बैठक में संदेश दे दिया था। नए जिले और तहसील बनाने से लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि, सीमांकन के लिए सरकार तैयारी में जुटी हुई है।

एमपी को दो जिले मिले से 55 से बढ़कर 57 जिले हो जाएंगे। राजस्व विभाग ने सीमांकन कर प्रस्ताव भेज दिया है। बीना और जुन्नारदेव अगर जिले बनते हैं तो मोहन सरकार के कार्यकाल में यह दो नए बनेंगे। एमपी विधानसभा 2023 के पहले ही तीन जिले बनाए गए थे।

Share:

Leave a Comment