enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कलेक्टर साहब- ज्यादा इधर-उधर करोगे तो तुम्हारी जमीन किसी दूसरे के नाम पर कर दूंगा,पटवारी घूंस मांगता है...

कलेक्टर साहब- ज्यादा इधर-उधर करोगे तो तुम्हारी जमीन किसी दूसरे के नाम पर कर दूंगा,पटवारी घूंस मांगता है...

मध्यप्रदेश(ईन्यूज एमपी)- जिले भर में राजस्व में जमकर भर्रेशाही चल रही है। पटवारी सीमांकन बटनवारा तरमीम के नाम पर कास्तकारों से जमकर बेजा वसूली कर रहे हैं। ऐसा ही मामला कलेक्टर के बीते दिनों जनसुनवाई में दिन मंगलवार को पहुंचा। जहां सुहिरा पटवारी राजेश नामदेव ने पीड़ित से सीमाकंन के नाम पर पैसा लिया। पीड़ित ने कलेक्टर से फरियाद करते हुये पैसा दिलाए जाने की मांग की है।

दरअसल सिंगरौली जिले के माड़ा तहसील के सुहिरा निवासी देवी दयाल शाह ने बताया कि मैं विकलांग हूँ। मेरे दो पुत्र हैं। अभिषेक व नितेश शाह इनके नाम पर सुहिरा में आराजी नम्बर 700/2, 864 के भूमि स्वामी हैं। पीएम किसान योजना के नाम पर पटवारी के द्वारा 10 हजार रूपये लिया गया है। 10 माह पहले पटवारी द्वारा आज दिवस तक काम नही किया। पैसा मागने पर पटवारी द्वारा बोला जाता है कि ज्यादा इधर-उधर करोगे तो तुम्हारी जमीन किसी दूसरे के नाम पर कर दूंगा। इसी बात को लेकर जब पीड़ित जमीन का सीमाकंन कराने के लिए पटवारी के यहां आवेदन किया तो पटवारी के द्वारा जमीन का सीमाकंन नही किया जा रहा है।


यह कोई पहला मामला नही है जिले भर में इसी तरह का खेल खेला जा रहा है। पटवारियों के तानाशाही से किसान कास्तकार परेशान रहते हैं। जब तक उनके मनमुताबिक पैसा नही मिल जाता तब तक उनकी कलम नही चलती है। इसके बावजूद ऐसे पटवारियों पर लगाम कसने में प्रशासनिक अधिकारी क्यो नही दिलचस्पी दिखाते हैं। यह बात हजम नही होती। कार्रवाई न होने के वजह से इनके हौसले बुलन्द बने रहते हैं। पीड़ित ने कलेक्टर से फरियाद करते हुये पैसा दिलाए जाने की मांग की है।

Share:

Leave a Comment