enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MP के इन जिलो के बदले जाएंगे कलेक्टर,एसपी, मंत्रियों व विधायकों की नाराजगी के बाद CM करेंगे सूची पर अमल...

MP के इन जिलो के बदले जाएंगे कलेक्टर,एसपी, मंत्रियों व विधायकों की नाराजगी के बाद CM करेंगे सूची पर अमल...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश सरकार एक बड़े प्रशासनिक फिर बादल की तैयारी कर रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी को हरी झंडी मिलते ही इन अधिकारियों को बदले जाने की सूची जारी की गई है अर्थात यह तो पक्का है कि मानसून सीजन के बीच बहुत सारे कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया जाएगा ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायकों के फीडबैक की आधार पर यह सर्जरी की जा रही है कि मुख्यमंत्री जी पिछले 1 हफ्ते से संभाग बार विधायकों के साथ बैठक और वन टू वन कर रहे है और बैठक के दौरान कई विधायकों के द्वारा यह शिकायत बताई गई है ।

कलेक्टर मंत्रियों की बात नहीं सुन रहे
अधिकांश शिकायते हें की उनके जिले के कलेक्टर मंत्रियों की बात नहीं सुन रहे हैं और उनके प्रस्ताव और सुझाव पर कोई महत्व नहीं दिया जाता है जब कभी विधायकों द्वारा अधिकारियों कि सामने अपनी बात रखी जाती है तो वह उन्हें नियम कानून की बात बताने लगते हैं । इसीलिए इस बात पर CM ने तुरंत गंभीरता दिखाते हुए तुरंत वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ अन्य अधिकारियों को हिदायत देते हुए यह कहा है कि विधायकों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन जिलों के अधिकारियों के खिलाफ अधिक शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका तबादला कर दिया जाएगा इसके लिए मुख्यमंत्री जी ने मुख्य सचिव वीरा राणा को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हैं ।

तबादला की सूची मुख्यमंत्री के पास
बताया जा रहा है कि सभी संभागों के पार्टी विधायकों की बैठक पूर्ण होने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने फिर से एक बार प्रशासनिक सर्जरी को लेकर मुख्य सचिव के साथ मंत्रणा करेंगे और अंतिम आदेश भी दिए हैं फिर उसके बाद तबादला की सूची मुख्यमंत्री के पास भेजी जाएगी जिस पर मोहर लगाते ही अधिकारियों के तबादले की सूची जारी हो गई है ।

इन जिलों में बदले जाएंगे कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक
जिन जिलों की कलेक्टर पुलिस अधीक्षक बदले जाने की संभावनाएं हैं उनके नाम यहां पर दिए गए हैं जैसे धार ,बालाघाट, सतना ,छतरपुर ,राजगढ़ ,बड़वानी, डिंडोरी ,सागर ,रतलाम,निवाड़ी ,बैतूल,नरसिहपुर,मंडला,शिवपुरी,दमोह और मुख्य तौर पर चर्चा में है और इसके अतिरिक्त कुछ और जिलों के कलेक्टर भी बदले जाएंगे ।

इसके साथ शहडोल को नया संभाग आयुक्त भी मिलेगा और एक नए संभाग की कमिश्नर भी बदले जाएंगे और नर्मदापुरम,मंदसौर,बैतूल,रतलाम के सहित पुलिस अधीक्षक को भी बदल जाएगा कुछ पुलिस महानिरीक्षण उपमहानिरीक्षक के अतिरिक्त पीएचक्यू में बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे अधिकारियों के भी तबादले हो सकते हैं ।

प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के भी तबादले
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस संभावित फेरबदल में अन्य विभागों के कलेक्टर पुलिस अधीक्षक और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारियों के भी तबादले किए जाएंगे और कुछ निगम मंडल के प्रबंधक संचालक और सचिवालय में बैठे विभाग प्रमुख के नाम भी इस सूची में दिए गए हैं ।

Share:

Leave a Comment