enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी भाजयुमो अध्यक्ष निशांत के नेतृत्व में विशाल मशाल यात्रा , करेंगें शहीदों को को नमन ...

सीधी भाजयुमो अध्यक्ष निशांत के नेतृत्व में विशाल मशाल यात्रा , करेंगें शहीदों को को नमन ...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा सीधी द्वारा दिनांक 25 जुलाई को शाम 5 बजे शहीदों की याद में एक भव्य मशाल यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा सीधी के जिलाध्यक्ष निशांत मिश्रा कम्पू ने बताया, मशाल यात्रा भाजपा जिला कार्यालय से शुरू होकर गांधी चौक होते हुए मानस भवन में आकर समाप्त होगी।
निशांत ने बताया, "कारगिल विजय दिवस" वह दिन जिसका इतिहास भारत माता के सीने में सदैव अमर रहेगा। यह दिन अपने प्राणों की आहुति देकर भारत माता की रक्षा करने वाले वीर जवानों को याद करने का दिन है। कारगिल युद्ध में भारतीय सैनिकों ने अपने अदम्य शौर्य और वीरता का परिचय देते हुए पाकिस्तान के हजारों सैनिकों को मार गिराया था। वर्ष1948,1965,
1971 सभी युद्धों में जीत दर्ज करने के बाद अंत में 1999 के कारगिल युद्ध में भी पाकिस्तान की सेना ने मुंह की खाई। पाकिस्तानियों द्वारा भारतीय क्षेत्र की कई रणनीति पहाड़ियों पर कब्जा जमा लिया गया था जिसकी सूचना मिलने पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के सैनिकों द्वारा कब्जाई गई चोटियों को मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन विजय शुरू किया। जिसके फलस्वरूप हमे कितने भारत मां के वीर सपूत खोने पड़े तब जाकर कहीं कारगिल की चोटियों पर लहराया तिरंगा।
वीर शहीदों के सम्मान में आयोजित इस मशाल यात्रा में अधिक से अधिक लोगों से शामिल होने की अपील भाजयुमो जिलाध्यक्ष निशांत मिश्रा द्वारा की गई है।

भाजयुमो जिलाध्यक्ष निशांत मिश्रा ने बताया, कि कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर 527 शहीदों को समर्पित,527 पेड़ों का हरित सम्मान" अभियान शुरू किया जायेगा। अभियान के तहत शहीदों की याद में प्रमुख पार्को, स्कूल, कॉलेज परिषर में पौधारोपण किया जायेगा। अभियान की शुरुआत मशाल यात्रा के समापन उपरांत मानस भवन परिषर स्थित जय स्तंभ पार्क में पौधरोपण से की जाएगी।
आइए, इस अवसर पर एकजुट होकर उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करें जिन्होंने हमारे देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर किए।

Share:

Leave a Comment