enewsmp.com
Home सीधी दर्पण CM हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण कराएं- कलेक्टर,IAS धोटे ने नोडल की वेतन वृद्धि रोकने के दिए निर्देश...

CM हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का निराकरण कराएं- कलेक्टर,IAS धोटे ने नोडल की वेतन वृद्धि रोकने के दिए निर्देश...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वह अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की नियमित समीक्षा करेंगे तथा शिकायतों की संख्या के आधार पर प्रतिदिन शिकायतों के निराकरण का लक्ष्य निर्धारित करते हुए उनका गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराएंगे। कोई भी शिकायत अन-अटेंडेड नहीं रहे तथा निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों की संख्या न्यूनतम हो। उन्होंने विभागीय समन्वय स्थापित करते हुए प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से लेने तथा शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि जो विभाग बी, सी और डी ग्रेड में है वह ए ग्रेड में आने के लिए प्रयास करें। निम्न गुणवत्ता वाले शिकायतों को रिओपन कर संतुष्टि पूर्ण निराकरण करें जिससे जिले की ग्रेडिंग में सुधार होगा।
कलेक्टर ने 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों को प्राथमिकता पर निराकृत कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमें सीएम हेल्पलाइन में दर्ज लंबित शिकायतों का शतप्रतिशत निराकरण करना है। सीएम हेल्पलाइन में बजट संबंधी कारणों, नीतिगत कारणों या सिविल अथवा उच्च न्यायालयों में प्रकरण लंबित होने जैसे कारणों से लंबित शिकायतों को छोड़कर शेष सभी प्रकार की लंबित शिकायतों का शत-प्रतिशत निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने शत प्रतिशत हितग्राहियों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के उद्देश्य से जिले में संचालित शून्य शक्ति अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि अभियान की माॅनिटरिंग संबंधित क्षेत्र के उपखण्ड अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करेंगें। शासन की हितग्राहीमूलक योजनाओं विशेषकर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से सभी पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को अभियान की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सेक्टर अधिकारियों को शासन की सभी योजनाओं की प्रगति पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे ने स्वास्थ्य विभाग की सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों के निराकरण की स्थिति अत्यधिक खराब होने के कारण सीएम हेल्पलाइन नोडल की एक वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाही करने के निर्देश दिएहैं। बैठक में सभी विभागों के एल1 एवं एल2 अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment