enewsmp.com
Home सीधी दर्पण जनसुनवाई में IAS राहुल धोटे ने सुनी 210 आवेदकों की समस्याएं, ठाकुरदीन साहू को दी ट्राई साईकिल...

जनसुनवाई में IAS राहुल धोटे ने सुनी 210 आवेदकों की समस्याएं, ठाकुरदीन साहू को दी ट्राई साईकिल...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- नागरिकों के समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जनसुनवाई आयोजित की जाती है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे द्वारा जिले के विभिन्न अंचलों से आए 210 आवेदकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। अनिराकृत आवेदनों के लिये समय-सीमा निर्धारित कर अधिकारियों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं।

जनसुनवाई में नगर पालिका परिषद सीधी के वार्ड 23 से आये ठाकुरदीन साहू ने अपने आवेदन पत्र के माध्यम से बताया कि पोलियो के कारण उनके दोनों पैरों विकलांग जिसके कारण वे चलने में असक्षम है। उन्हें घर में या कहीं भी आने-जाने के लिए सहारे की आवश्यकता पड़ती है। वह अपना काम स्वयं नहीं कर पाते हैं। उन्होंने बताया कि 4 साल पहले ट्राई साइकिल मिली थी लेकिन उसकी हालत काफी जर्जर हो गई है जिसके कारण समस्या हो रही है। उन्होने कहा कि यदि उन्हें ट्राई साइकिल प्राप्त हो जाये तो वे अपना कार्य किसी के सहारे के बिना भी स्वयं कर सकेगें और कही भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

उक्त आवेदक की शारीरिक स्थिति को देखते हुए सीईओ जिला पंचायत ने सामाजिक न्याय विभाग द्वारा उन्हें सहायक उपकरण प्रदान कराए। जनसुनवाई में समस्याओं के त्वरित निराकरण होने से आवेदक बहुत खुश और संतुष्ट दिखे।

इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। आज आयोजित जनसुनवाई में समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय जनसुनवाई से जुड़े रहे।

Share:

Leave a Comment