enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सांसद की शिकायत पर कलेक्टर ने लिया एक्शन, बिजली विभाग के दो अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्रवाई

सांसद की शिकायत पर कलेक्टर ने लिया एक्शन, बिजली विभाग के दो अधिकारियों पर हुई बड़ी कार्रवाई

सीधी(ईन्यूज एमपी)- कार्यपालन अभियंता (संचा0-संचा0) म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.क.लि सीधी ने आदेश जारी कर संजय सेन लाइन परिचारक वितरण केन्द्र सीधी ग्रामीण को पदीय दायित्वों के अनुरूप कार्य न करते हुए दिये गये निर्देशों की अवहेलना करने एवं सौंपे गये कार्यों में अत्यधिक लापरवाही और अनुशासनहीनता बरतने जैसे गंभीर कदाचरण अपनाये जाने के परिप्रेक्ष्य में विभागीय जांच लंबित रखते हुए उन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबित अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय कनिष्ठ अभियंता वितरण केन्द्र बहरी के अधीनस्थ निर्धारित किया गया है।

इसके साथ ही कनिष्ठ अभियंता (संचा.-संधा.) उपसंभाग सीधी मनीष कुमार सिंह को पदीय दायित्वों को सफलता पूर्वक निर्वहन नहीं करने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है। सात दिवस के अंदर संतुष्टिकारक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

उल्लेखनीय है कि सांसद डॉ राजेश मिश्रा द्वारा गत दिवस आयोजित बैठक में विद्युत विभाग के मैदानी अमले के द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं आमजन के फोन का समय पर जवाब नहीं देने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई गई थी। सतत विद्युत आपूर्ति एक संवेदनशील विषय है इसे संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से लेना चाहिए। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने घटना की जांच कर लापरवाह कर्मचारियों एवं अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधियों के पत्रों एवं निर्देशों को पूरी गंभीरता से लें। जनहित से जुड़े मुद्दों पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए की गई कार्यवाही से संबंधित जनप्रतिनिधि को अवगत भी करायें।

Share:

Leave a Comment