enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा संस्कृत विश्वविद्यालय ने भव्य शुरुआत की ओर कदम बढ़ाया, डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल कल करेंगे अटल पार्क का लोकार्पण..

रीवा संस्कृत विश्वविद्यालय ने भव्य शुरुआत की ओर कदम बढ़ाया, डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल कल करेंगे अटल पार्क का लोकार्पण..

रीवा (ईन्यूज़ एमपी): उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने घोषणा की है कि पाणिनि संस्कृत विश्वविद्यालय अब पूर्ण रूप से आकार ले रहा है। इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में 80 छात्रों का प्रवेश हो चुका है और कक्षाएं जल्द ही शुरू होने वाली हैं। श्री शुक्ल ने निर्देश दिए हैं कि आगामी दो दिनों में पाँच कक्षाओं की सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएं। इसके साथ ही, छात्रों के आवास और भोजन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई है।

संस्कृत शिक्षा के प्रसार को लेकर शहर के 20 संस्कृत विद्वानों ने यह संकल्प लिया है कि जब तक स्थाई प्राध्यापकों की नियुक्ति नहीं हो जाती, तब तक वे छात्रों को संस्कृत का ज्ञान देंगे। लक्ष्मणबाग मंदिर परिसर के समीप स्थित 32 एकड़ भूमि में से 15 एकड़ भूमि पर विश्वविद्यालय का भव्य परिसर बनेगा, जो रीवा की प्राचीन संस्कृत परंपरा को पुनः जीवंत करेगा।

व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक:
इस मौके पर कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि कक्षाओं के संचालन के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। छात्रों के आवास और भोजन के लिए परिसर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। बैठक में संयुक्त कलेक्टर डॉ. अनुराग तिवारी, डॉ. प्रभाकर चतुर्वेदी, तुलसीदास परौहा, और अन्य संस्कृत विद्वानों ने हिस्सा लिया।

अटल पार्क का 3 अक्टूबर को होगा भव्य लोकार्पण
उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल 3 अक्टूबर को रीवा के सिविल लाइन स्थित नवनिर्मित अटल पार्क का लोकार्पण करेंगे। यह पार्क मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड द्वारा पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत बनाया गया है। लोकार्पण समारोह में प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर और उनके साथी कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे।

Share:

Leave a Comment