enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश अवैध कोयला खनन और भंडारण करने वालों के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 8 वाहन जप्त..

अवैध कोयला खनन और भंडारण करने वालों के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 8 वाहन जप्त..

सिंगरौली (ईन्यूज़ एमपी): जिले में अवैध रूप से कोयला खनन, परिवहन, और भंडारण करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए राजस्व, खनिज विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार को 8 वाहनों को जप्त किया। इस कार्रवाई के बाद कोयला कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिंगरौली जिले में बड़े पैमाने पर अवैध कोयला खनन और परिवहन की शिकायतें कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला तक पहुंची थीं। इन शिकायतों के आधार पर कलेक्टर शुक्ला और एसपी निवेदिता गुप्ता के निर्देशन में उपखंड अधिकारी देवसर अखिलेश कुमार सिंह के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन किया गया, जिसमें खनिज अधिकारी ए.के. राय, सहायक खनि अधिकारी डॉ. विद्याकांत तिवारी, और बरगवां पुलिस शामिल थी।
टीम ने देवसर क्षेत्र में स्थित भलुगढ़, हिण्डाल्को गेट नंबर-3 के पास जांच के दौरान 8 ट्रकों को अवैध रूप से कोयला परिवहन करते हुए पकड़ा। इन ट्रकों का इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजिट पास (ईटीपी) की वैधता समाप्त हो चुकी थी, जिसके बावजूद वे कोयले का परिवहन कर रहे थे। जप्त किए गए वाहनों को बरगवां थाने में खड़ा कराया गया और खनिज नियमों के तहत कार्रवाई की गई।

इस महत्वपूर्ण अभियान में सैनिक रामाकांत तिवारी, बृजेन्द्र कुमार पाण्डेय, दीनबन्धू बैगा, और गजानंद ने अहम भूमिका निभाई। सभी ने अवैध खनन और परिवहन रोकने में विशेष योगदान दिया है।

Share:

Leave a Comment

समान समाचार