enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश PM मोदी का विज़न परंपरागत कौशल को दे रहा नई ऊर्जा- डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल,MCU रीवा ऑडिटोरियम का नाम होगा इस पत्रकार के नाम...

PM मोदी का विज़न परंपरागत कौशल को दे रहा नई ऊर्जा- डिप्टी CM राजेन्द्र शुक्ल,MCU रीवा ऑडिटोरियम का नाम होगा इस पत्रकार के नाम...

रीवा(ईन्यूज़ एमपी)- उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विज़न की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना परंपरागत कौशल को आधुनिक संसाधनों और प्रशिक्षण के माध्यम से सशक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इस योजना का उद्देश्य उन लोगों तक सहायता पहुँचाना है, जो कुटीर उद्योगों और पारंपरिक व्यवसायों में संलग्न हैं, ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें।

यह योजना 18 पारंपरिक व्यवसायों से जुड़े व्यक्तियों को प्रशिक्षण और आर्थिक सहायता देकर उनके व्यवसाय को नई ऊर्जा देने का काम कर रही है। इस अवसर पर, रीवा में आयोजित एक कार्यक्रम में, उप मुख्यमंत्री ने योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र और ऋण की पहली किश्त के रूप में एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

इसके अतिरिक्त, उप मुख्यमंत्री ने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, रीवा के ऑडिटोरियम का नामकरण विंध्य क्षेत्र के प्रतिष्ठित पत्रकार लाल बलदेव सिंह के नाम पर करने की घोषणा की, जो 1887 में रीवा से हिन्दी का पहला राजनीतिक समाचार पत्र ‘भारत भ्राता’ प्रकाशित करने के लिए जाने जाते हैं।

Share:

Leave a Comment