enewsmp.com
Home क्राइम बदमाशों ने 20 लाख के नकली नोट बनाने का लालच देकर ठेकेदार से हड़पे साढ़े पांच लाख रुपये

बदमाशों ने 20 लाख के नकली नोट बनाने का लालच देकर ठेकेदार से हड़पे साढ़े पांच लाख रुपये

भोपाल( ईन्यूजएमपी) __ नकली नोट बनाने का लालच देकर राजधानी में तीन बदमाशों ने एक ठेकेदार से पांच लाख 60 हजार रूपये की धोखाधड़ी की है। आरोपितों ने उसे ढाई लाख रुपये के कागज व सात लाख की स्याही से 20 लाख रुपये के नकली नोट बनाने का झांसा दिया था। लालच में आकर ठेकेदार ने पहले दो लाख 60 हजार और फिर तीन लाख रुपये बदमाशों को दिए।
वहीं धोखाधड़ी का एक अन्य आरोपित फरार है। पुलिस के अनुसार राजकुमार ईंटखेड़ी थाना क्षेत्र में रहता है। करीब 15 दिन पहले उसके ड्राइवर दोस्त उस्मान ने उसे नकली नोट बनाने के व्यवसाय के संबंध में आरिफ अली उर्फ बाबू, शेरू खान उर्फ राजकुमार पटेल और रियाज से मिलवाया था।तीनों बदमाशों ने उसे बताया कि दो लाख 60 हजार रुपये में कागज का बंडल और सात लाख रुपये से कैमिकल कलर स्याही खरीदी जाती है। बंडल से 20 लाख रुपये कीमत के 100 एवं 500 रूपये के नोट बनते हैं। स्याही की डब्बी से 85 लाख रुपये के नोट बनाए जा सकते हैं।
उन्होंने काले कांच के दो टुकड़ों के बीच में कागज लगाया और उसमें कैमिकल व पाउडर मिलाकर पानी से धो दिया। ऐसे उसने 100-100 रूपये के नौ नोट निकाल और प्रेस करके सुखाये। उन्होंने ये नोट राजकुमार को देकर बाजार में चलाने को कहा। उसने इसमें से 300 रुपये का पेट्रोल डलवाया और फिर बाकि 600 रुपये से फल-सब्जियां खरीदीं।

इसके बाद आरोपितों ने पीड़ित से नकली नोट के कागज के लिए दो लाख 60 हजार रुपये लिए। दो दिन बाद उन्होंने 18 हजार रुपये उसे दिए और बताया कि ये नकली नोट हैं। वहीं नोट बनाते समय स्याही गिरी तो उन्होंने स्याही के लिए तीन लाख रुपये लिए, जो आरोपित ने प्लाट बेचने की राशि से दिए थे। वहीं रुपये लेने के बाद वे गायब हो गए।

Share:

Leave a Comment