enewsmp.com
Home क्राइम सीधी पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 11 लाख की अवैध नशीली दवाओं के साथ 2 गिरफ्तार, NDPS और ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज...

सीधी पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 11 लाख की अवैध नशीली दवाओं के साथ 2 गिरफ्तार, NDPS और ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज...

सीधी (ईन्यूज एमपी) – सीधी पुलिस ने अवैध नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 1.80 लाख रुपये कीमती 1200 शीशी ऑनरेक्स कफ सिरप और 9.20 लाख रुपये कीमती बलेनो और अपाचे वाहन जब्त किए हैं। इस कार्रवाई में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कुल मिलाकर 11 लाख रुपये की अवैध सामग्री को सीधी पुलिस ने पकड़ा है, जो अवैध रूप से मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री में इस्तेमाल हो रही थी।

आपको बता दे कि बीते दिन 10 अक्टूबर 2024 को थाना अमिलिया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक बलेनो गाड़ी और अपाचे मोटर साइकिल के जरिए अवैध ऑनरेक्स कफ सिरप का परिवहन किया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर सफेद रंग की बलेनो गाड़ी (UP 70 GQ 7332) और अपाचे मोटरसाइकिल को रोका। गाड़ी की तलाशी में 1200 शीशी नशीली कफ सिरप जब्त की गई।
गिरफ्तार आरोपी, राजेश कुमार सिंह और सुशील कुमार सिंह, दोनों प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। उन्होंने पूछताछ में बताया कि वे इस अवैध कारोबार में अपने साथी विवेक सिंह पटेल के साथ शामिल हैं, जो अपाचे मोटर साइकिल से रैकी कर रहा था लेकिन पुलिस के आने पर फरार हो गया।

जप्त सामान
1200 शीशी ऑनरेक्स कफ सिरप (1.80 लाख रुपये)
बलेनो और अपाचे वाहन (9.20 लाख रुपये)
कुल मशरूका की कीमत: 11 लाख रुपये

आरोपी
1. राजेश कुमार सिंह, उम्र 28 वर्ष, निवासी धूस पोस्ट देवघाट थाना कोरांव, जिला प्रयागराज, उ.प्र.
2. सुशील कुमार सिंह, उम्र 24 वर्ष, निवासी ग्राम जमुआ, पोस्ट देवघाट, थाना कोरांव, जिला प्रयागराज, उ.प्र.

इस बड़ी कार्रवाई में थाना अमिलिया प्रभारी निरीक्षक राजेश पाण्डेय और उनकी टीम ने सराहनीय योगदान दिया। इस कार्यवाही से सीधी जिले में नशे के अवैध कारोबार को एक बड़ा झटका लगा है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट और ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Share:

Leave a Comment