enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ट्रॉमा सेंटर और रीवा कैंसर यूनिट विस्तार के दिए निर्देश,स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा बदलाव

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने ट्रॉमा सेंटर और रीवा कैंसर यूनिट विस्तार के दिए निर्देश,स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा बदलाव

भोपाल (ईन्यूज़ एमपी): उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि स्वास्थ्य अधोसंरचना के विकास कार्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में तकनीकी औपचारिकताओं के कारण किसी भी प्रकार की देरी नहीं होनी चाहिए और इन कार्यों की प्रतिदिन समीक्षा की जानी चाहिए। श्री शुक्ल ने मंत्रालय वल्लभ भवन में एमपीबीडीसी द्वारा स्वास्थ्य अधोसंरचनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक के दौरान ये निर्देश दिए।

श्री शुक्ल ने इंदौर मेडिकल कॉलेज में 250 बेड वाले ट्रॉमा सेंटर के निर्माण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए और रीवा कैंसर यूनिट के विस्तार की योजना पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि यूनिट में आधुनिक लायनेक मशीन और पेट स्कैन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं, जिसे 200 बेड तक विस्तारित करने की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए।

इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री ने रीवा स्थित संस्कृत महाविद्यालय के लिए 100 बेड का बॉयज हॉस्टल और 50 बेड का गर्ल्स हॉस्टल बनाने के निर्देश दिए। साथ ही, लाइब्रेरी, सेमिनार हॉल, क्लासरूम और एकेडमिक ब्लॉक जैसी सुविधाओं का भी प्लान तैयार करने के लिए कहा। इस बैठक में एमडी एमपीबीडीसी चन्द्रमोहन ठाकुर सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share:

Leave a Comment