enewsmp.com
Home सीधी दर्पण शिकायतों का त्वरित समाधान: सीधी कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश, पटाखा विक्रय और मिलावट पर भी सख्ती...

शिकायतों का त्वरित समाधान: सीधी कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश, पटाखा विक्रय और मिलावट पर भी सख्ती...

सीधी (ईन्यूज एमपी): समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण पर चर्चा करते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कहा कि इस माह से "समाधान ऑनलाइन" कार्यक्रम पुनः शुरू हो रहा है, जिसके तहत संबंधित विषयों का चयन किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि "समाधान ऑनलाइन" में चयनित शिकायतों का प्राथमिकता से समाधान सुनिश्चित करें और अन्य शिकायतों का भी समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निपटारा किया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि खराब गुणवत्ता या अनसुलझी शिकायतों की संख्या न्यूनतम होनी चाहिए और बजट की कमी के अलावा सभी समस्याओं का 100% निराकरण सुनिश्चित हो।

समाधान ऑनलाइन में चयनित विषयों में प्रमुख रूप से शामिल हैं:

1. आवास सहायता योजना में राशि की देरी या गड़बड़ी
2. छात्रावास सुविधाओं से जुड़ी समस्याएं
3. जननी सुरक्षा योजना और मुख्यमंत्री श्रमिक सेवा योजना से संबंधित शिकायतें
4. राशन कार्ड से जुड़ी समस्याएं
5. नामांतरण और बंटवारा संबंधी राजस्व मामले
6. बिजली और वोल्टेज की समस्याएं
7. छात्रवृत्ति में देरी या गड़बड़ी
8. पुलिस मामलों में विवेचना की देरी

कलेक्टर ने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे खंड स्तरीय अधिकारियों से इन शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं।

वहीं दीपावली के मद्देनजर पटाखों के विक्रय के लिए कलेक्टर ने स्थलों के चिन्हांकन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पटाखों के गोदामों और भंडारण स्थलों का निरीक्षण करने और मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए सख्ती से जांच और सैंपलिंग के निर्देश दिए हैं।

बैठक में औद्योगिक क्लस्टर मीट की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। रीवा में प्रस्तावित इस मीट के लिए जिले में औद्योगिक इकाइयों की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए लैंड बैंक चिन्हित करने के निर्देश दिए गए।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंशुमन राज, उपखंड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, सिहावल एसपी मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment