enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 656 करोड़ की लागत से उज्जैन की सड़कों का होगा कायाकल्प, सीएम यादव सूरत में जल संरक्षण पर करेंगे मंथन

656 करोड़ की लागत से उज्जैन की सड़कों का होगा कायाकल्प, सीएम यादव सूरत में जल संरक्षण पर करेंगे मंथन

भोपाल (ईन्यूज एमपी): मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज उज्जैन और सूरत के दौरे पर हैं। उज्जैन में वे 656.55 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 16 प्रमुख सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वे प्रतिभा सिंटेक्स इंडस्ट्रीज का उद्घाटन करेंगे, जो क्षेत्र में रोजगार और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा।

मुख्यमंत्री उज्जैन के दौरे पर 16 सड़कों की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिनसे शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा और स्थानीय लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। 656.55 करोड़ रुपये की यह परियोजनाएं क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी।

उज्जैन के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव सूरत के इंडोर स्टेडियम में होने वाले 'जल संचय' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में भू-जल स्तर को सुधारने और जल संरक्षण के लिए रणनीतियों पर चर्चा होगी। इसमें मध्यप्रदेश के साथ राजस्थान और गुजरात के मुख्यमंत्री तथा बिहार के उप मुख्यमंत्री भी भाग लेंगे। इस सम्मेलन का उद्देश्य देश में जल संकट को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाना है।

मुख्यमंत्री का यह दौरा राज्य में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने और देशभर में जल संरक्षण के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उज्जैन में सड़कों की आधारशिला और सूरत में 'जल संचय' कार्यक्रम में उनकी भागीदारी, प्रदेश के विकास और पर्यावरण संरक्षण दोनों में संतुलन स्थापित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Share:

Leave a Comment