enewsmp.com
Home सीधी दर्पण जिला चिकित्सालय में बर्थ वेटिंग रूम का उद्घाटन

जिला चिकित्सालय में बर्थ वेटिंग रूम का उद्घाटन

सीधी(ईन्यूज एमपी)___ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुनीता तिवारी ने बताया कि एक अक्टूबर को जिला चिकित्सालय सहित समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में वृद्ध जन शिविर का आयोजन जिला नोडल अधिकारी डॉ पंकज तिवारी के नेतृत्व में किया गया, जिसके अंतर्गत जिला अस्पताल में 60 वर्ष से ऊपर के 100 से अधिक असमर्थ एवं दूर-दूर के रहने वाले बुजुर्गों को विभिन्न जांच एवं उपचार का लाभ प्रदान किया गया। जिला चिकित्सालय में सांसद डॉ राजेश मिश्रा एवं स्थानीय विधायक रीती पाठक के कर कमलों से वृद्धजन शिविर का शुभारंभ कराया गया। सांसद एवं विधायक द्वारा मरीजों से उनके स्वास्थ्य का जायजा लिया गया तथा दी जा रही सेवाओं का अवलोकन किया गया ।

सीएमएचओ डॉ तिवारी ने बताया कि सांसद डॉ राजेश मिश्रा के मार्गदर्शन में लीनश क्लब द्वारा सिद्ध भूमि इंटरनेशनल स्कूल में नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित किया गया था, जिसमें से 70 मरीज मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चयनित हुए थे। जिला चिकित्सालय सीधी में सोमवार को 20 मरीजों को भर्ती किया गया उनमें से 15 मरीजों का डॉ लक्ष्मण पटेल एवं उनकी टीम द्वारा अत्याधुनिक मशीन से सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर लैंस प्रत्यारोपित किया गया एवं बुधवार को चश्मा एवं दवाओं के साथ हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई।सीएमएचओ डॉ तिवारी ने कहा कि सिविल सर्जन डॉ दीपारानी इसरानी, लिनेश क्लब की अध्यक्ष डॉ वीणा मिश्रा के प्रयास से लोगो की आंखो का आपरेशन सफल हो सका है। जिला चिकित्सालय में मोतियाबिंद का ऑपरेशन नि:शुल्क सोमवार एवं गुरुवार को किया जाता है। गुरुवार को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए 15 मरीज पुनः भर्ती किया गए है।

उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में विधायक रीती पाठक द्वारा बर्थ वेटिंग रूम का शुभारंभ किया गया। 6 बिस्तरीय बर्थ वेटिंग रूम में केवल उच्च जोखिम वाली महिलाओ को भर्ती किया जाएगा एवं यहां पर स्पेशल तौर पर उनकी निगरानी की जाएगी। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ प्रभा तिवारी, डॉ अंकिता सिंह, अन्य चिकित्सक, एम एच कोऑर्डिनेटर और सभी इंचार्ज मैट्रन उपस्थित रही।

Share:

Leave a Comment