enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी विधायक रीती पाठक ने किया वेस्ट टू वंडर सखी कैफे का शुभारंभ

सीधी विधायक रीती पाठक ने किया वेस्ट टू वंडर सखी कैफे का शुभारंभ

सीधी(ईन्यूज एमपी)___ कबाड़ से जुगाड़ से जुड़ती हुई कड़ी सीधी की ताकत ही नहीं एक बहुत ही बड़ा हौसला और संकेत दे रही है। लगातार सतत प्रयास स्वच्छता की ओर निश्चित ही एक नए आयाम पर पहुंचेगी। नगर पालिका परिषद सीधी में पुराना कबाड़ पड़ा हुआ एम्बुलेंस जो सदियों से कबाड़ खाने में पड़ा हुआ। आज नई जिंदगी जीने हौसले के साथ खड़ा है। इसे वेस्ट टू वंडर सखी कैफे के रूप में रूपांतरित कर दिया गया है।

स्वच्छता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक सीधी रीती पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अंशुमान राज द्वारा सखी कैफे का शुभारंभ करते हुए नगर पालिका परिषद के प्रयासों की सराहना की गई।

इस कबाड़ से जुगाड़ का नया आयाम निश्चित ही एक नवाचार का संदेश देता हुआ यह पुराना बहुत ही पुराना एंबुलेंस जिसे पुनरू नया जीवन देकर स्वसहायता समूह की भागीदारी द्वारा एक वेस्ट टू वंडर सखी कैफे चलाया जाएगा। सखी कैफे नगर पालिका परिषद सीधी एवं राष्ट्रीय आजीविका मिशन के संयुक्त प्रयास से संचालित होना है। वेस्ट-टू-वंडर सखी कैफे एक रिवेन्यूमॉडल कैफे है। इससे जो आमदनी होगी वह स्वसहायता समूह के सदस्य इसमें अपना भरण-पोषण करेंगे।

Share:

Leave a Comment