enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी पुलिस की बड़ी कार्रवाई: लंबे समय से फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर किया न्यायालय में पेश...

सीधी पुलिस की बड़ी कार्रवाई: लंबे समय से फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर किया न्यायालय में पेश...

सीधी (ईन्यूज़ एमपी): जिले में कानून व्यवस्था को और सख्त बनाने के उद्देश्य से सीधी पुलिस ने एक बार फिर से अपनी कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक डॉ. रवींद्र वर्मा के कुशल नेतृत्व में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव और एसडीओपी चुरहट आशुतोष द्विवेदी के मार्गदर्शन में चुरहट थाना की टीम ने लंबे समय से फरार वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

बतादें कि चुरहट थाना के अंतर्गत बम्हनी चौकी में अपराध क्रमांक 565/19 के तहत धारा 294, 323, 506, और 34 आईपीसी में तीन आरोपी विश्वनाथ साकेत, बसंता साकेत, और नरेश साकेत (सभी निवासी चौफाल पवाई, बम्हनी) लंबे समय से फरार चल रहे थे। इसके साथ ही, अपराध क्रमांक 309/22 में धारा 34(क) के तहत बसंता साकेत पर भी गंभीर आरोप थे। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने पहले से मामला पंजीबद्ध कर रखा था और अदालत में चार्जशीट भी पेश की थी। अदालत में उपस्थित नहीं होने के कारण इन सभी आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई:
चुरहट थाना प्रभारी निरीक्षक पुष्पेंद्र मिश्रा और बम्हनी चौकी प्रभारी सउनि नीरज साकेत की अगुवाई में टीम का गठन किया गया, जिसने 27 सितंबर 2024 को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम चौफाल पवाई में छापा मारा। टीम ने मौके पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया।

इस सफलता के पीछे सउनि नीरज साकेत, राजेंद्र सिंह, प्रआर सूर्याभान सिंह, आरक्षक सुशील कुमार, रजनीश द्विवेदी और दीपेंद्र सिंह की सक्रिय भूमिका रही। इन सभी ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया और अंततः सफलता प्राप्त की।

इस कार्रवाई के बाद सीधी जिले में पुलिस की तत्परता और कानून व्यवस्था के प्रति उनकी गंभीरता एक बार फिर स्पष्ट हो गई है। अपराधियों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी है और आने वाले समय में भी ऐसे ही सख्त कदम उठाए जाएंगे।

Share:

Leave a Comment