enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MP में जारी है मानसून का कहर: जबलपुर समेत 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल-इंदौर में भी बरसेंगे बादल

MP में जारी है मानसून का कहर: जबलपुर समेत 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल-इंदौर में भी बरसेंगे बादल

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्यप्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है, और प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज जबलपुर समेत 16 जिलों में तेज बारिश होगी, जिससे जनजीवन प्रभावित होने की आशंका है। वहीं, भोपाल, इंदौर और उज्जैन जैसे बड़े शहरों में भी बूंदाबांदी के आसार हैं।

मौसम विभाग ने बताया है कि बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, अनूपपुर, उमरिया, और डिंडोरी जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है। इन क्षेत्रों में लोग सतर्क रहें क्योंकि तेज बारिश से जलभराव और ट्रैफिक की समस्याएं हो सकती हैं। साथ ही, ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को भी नुकसान पहुंचने की आशंका है।

यह सितंबर महीने में चौथा स्ट्रांग सिस्टम है, जो राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश करवा रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई है। इसके चलते राज्य के कई जिलों में मानसून की विदाई से पहले एक बार फिर से भारी बारिश देखने को मिलेगी।

राज्य प्रशासन और स्थानीय प्रशासन ने प्रभावित जिलों के लोगों को सतर्क रहने और आवश्यकतानुसार सावधानियां बरतने की सलाह दी है।

Share:

Leave a Comment