enewsmp.com
Home सीधी दर्पण भारी बारिश से सीधी में स्कूल बंद, 8वीं तक की कक्षाओं में 18 सितंबर को अवकाश, शिक्षकों का जाना अनिवार्य...

भारी बारिश से सीधी में स्कूल बंद, 8वीं तक की कक्षाओं में 18 सितंबर को अवकाश, शिक्षकों का जाना अनिवार्य...

सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- सीधी जिले में हो रही लगातार भारी बारिश और मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने एक अहम निर्णय लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी, सीधी ने बताया कि 18 सितंबर 2024 को जिले की आठवीं तक की सभी कक्षाओं में अवकाश घोषित कर दिया गया है। यह आदेश सरकारी, अशासकीय, केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय, सीबीएसई, आईसीएसई एवं अन्य सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों पर लागू होगा।
हालांकि, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों की त्रैमासिक परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समय पर ही संचालित होंगी। इन परीक्षाओं में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। इसलिए इन कक्षाओं के छात्रों को अपनी निर्धारित परीक्षा के लिए उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य: इस अवकाश का लाभ केवल छात्रों को मिलेगा। शिक्षकों और अन्य स्टाफ को अवकाश नहीं दिया गया है। सभी शिक्षकों को अपने नियमित कार्यों के लिए स्कूल में उपस्थित रहना होगा। प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी और इस आदेश का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के लिहाज से लिया गया निर्णय: जिला प्रशासन का यह निर्णय छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। भारी बारिश के कारण स्कूल आने-जाने में होने वाली दिक्कतों और संभावित जोखिमों को देखते हुए यह अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में और भी बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे सड़कें जलमग्न हो सकती हैं और परिवहन व्यवस्था प्रभावित हो सकती है।
वहीं अभिभावकों को भी सूचित किया गया है कि वे बच्चों को स्कूल न भेजें और उन्हें सुरक्षित घर पर ही रखें। स्कूलों के प्राचार्य और प्रधानाध्यापकों को इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।




Share:

Leave a Comment