enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश चंडीगढ़ ग्रेनेड कांड में हैप्पी पचिया का नाम सामने आया! पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े हैं तार..?

चंडीगढ़ ग्रेनेड कांड में हैप्पी पचिया का नाम सामने आया! पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े हैं तार..?

दिल्ली ( ईन्यूज एमपी) चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में एक घर पर हैंड ग्रेनेड फेंका गया है. जानकारी के मुताबिक विस्फोट होने से घर के शीशे टूटे हैं, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि हाउस नंबर 575 में ग्रेनेड फेंकने की घटना सामने आई है पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।

रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसियों को शक है कि इस वारदात की साजिश अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकियों ने रची है. रिपोर्ट के मुताबिक ये बात भी सामने आ रही है कि पूर्व SP पर साल 2023 में भी ऐसे हमले की साजिश रची गई थी. हालांकि वो नाकाम रही थी. जानकारी सामने आने के बाद SP कोठी छोड़कर चले गए थे. USA में मौजूद खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने रिटायर्ड SP की हत्या की प्लानिंग चर्चाओं में है ।

विस्फोट के तुरंत बाद, संदिग्ध को तेज गति से ऑटोरिक्शा में घटनास्थल से भागते हुए देखा गया। पुलिस के अनुसार, मालिक ने दावा किया है कि ऑटो-रिक्शा में सवार दो व्यक्तियों ने ग्रेनेड फेंका। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

शाम करीब साढ़े पांच बजे धमाके की सूचना मिलने के बाद चंडीगढ़ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कंवरदीप कौर और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बम निरोधक दस्ते और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम भी सैंपल एकत्र करने के लिए मौके पर पहुंचीं।


सूत्रों के मुताबिक जिस कोठी में ग्रेनेड फेंका गया वो परिवार निशाने पर नहीं था. पहले इस कोठी में कोई शख्स रहता था वो निशाने पर था. ऐसा लगता है कि हमले का टास्क पहले दिया गया था. जिसे काफी दिन बाद अंजाम दिया गया है । जिस कोठी में ब्लास्ट हुआ, उसमें पहले पंजाब पुलिस के एक रिटायर्ड एसएसपी का परिवार रहता था. ऐसी सूचना है कि कुछ महीने पहले भी गैंगस्टर से खतरे की उन्हें खुफिया जानकारी थी. हालांकि, जबतक रिंदा गिरोह हमले की साजिश रचता, सेवानिवृत एसएसपी का परिवार यहां से निकल चुका था ।

Share:

Leave a Comment