enewsmp.com
Home सीधी दर्पण बड़ी खबर: सीधी के कुसमी में फैला डायरिया का प्रकोप, एक ही परिवार के 3 की मौत, डॉक्टरों का दल पहुंचा कुसमी...

बड़ी खबर: सीधी के कुसमी में फैला डायरिया का प्रकोप, एक ही परिवार के 3 की मौत, डॉक्टरों का दल पहुंचा कुसमी...

सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- सीधी जिले के आदिवासी बाहुल्य वनांचल क्षेत्र कुसमी इन दिनों डायरिया की चपेट में है। हालात ऐसे हैं कि यहां के मरीजों को उल्टी दस्त की शिकायत लगातार सामने आ रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीधी जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुसमी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भुइमाढ के समीप हर्रई गांव के आदिवासी समुदाय के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। जिससे जिले में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। घटना की खबर लगते ही सीएमएचओ डॉक्टर सुनीता तिवारी ने डॉक्टरों की टीम गठित कर टीम को कुसमी के लिए भेज दिया है। वहीं प्रभारी सीएमएचओ डॉक्टर सुनीता तिवारी ने ईन्यूज एमपी को बताया है कि उल्टी दस्त से पीड़ित अन्य मरीजों को जिला चिकित्सालय लाया जा रहा है तथा उनका उपचार डॉक्टर की निगरानी में जारी है।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत अमरोला थाना भुइमाड़ जिला सीधी के अंतर्गत बीते दिन 13 सितंबर को ग्राम अमरोला मे के डेढ़ वर्षीय बालक को उल्टीदस्त की शिकायत होने पर सरपंच द्वारा इलाज हेतु प्राईवेट डाक्टर के पास सरई ले जाया गया था। जहां मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर ने सीधी ले जाने की सलाह परिजनों को दिए थे लेकिन परिजन पुनः वापस अपने घऱ लाये जहाँ सुबह बच्चे की मृत्यु हो गयी ।
इसी प्रकार अमरोला ग्राम पंचायत के अतर्गत ही आज ग्राम हर्रई मे उल्टीदस्त से प्रभावित 04 लोगो को निजी वाहन से उपचार हेतु सीधी ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते मे हर्रई निवासी का दम टूट गया ।
वहीं ग्राम हर्रई से ही उल्टी दस्त से प्रभावित होने पर पीएचसी भुइमाड़ मे लाया गया है जिसका उपचार चल रहा है। आपको बता दें कि प्रभावित ग्रामों में उल्टी दस्त और डायरिया तथा फूड प्वाइजनिंग फैलने की आशंका जताई जा रही है।

Share:

Leave a Comment