enewsmp.com
Home सीधी दर्पण मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन पांच लाख रुपऐ तक का नि:शुल्क बीमा कराने उठाई मांग...

मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन पांच लाख रुपऐ तक का नि:शुल्क बीमा कराने उठाई मांग...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला ईकाई सीधी द्वारा संघ के प्रांताध्यक्ष शलभ भदौरिया से प्राप्त निर्देशानुसार जिला इकाई सीधी ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि संयुक्त कलेक्टर एसडीएम सीधी नीलेश शर्मा को सौंपा गया। ज्ञापन में प्रमुख रूप से यह मांग उठाई गई हैं कि पांच लाख रुपए तक की नि:शुल्क पत्रकार बीमा योजना लागू किया जाय एवं आवेदन की तिथि 30 सितम्बर तक बढ़ाई जाय। उल्लेखनीय हैं कि उपरोक्त विषय में हमारे संगठन की मांग पर आपकी मध्यप्रदेश सरकार ने पत्रकारों के हित में आज से एक दशक पूर्व पत्रकार कल्याण बीमा के नाम से योजना लागू की थी। इस योजना से पत्रकार साथियों को अपना या अपने परिवार के किसी भी सदस्य के इलाज कराने की मेडिकल सुविधा प्रीमियम राशि जमा करने के उपरांत मिल जाती है। हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने पत्रकार कल्याण बीमा कराने का विज्ञापन जारी किया है। उसमें इस बार अधिमान्यता और गैर आधिमान्य पत्रकारों के सभी आयु वर्ग के दो लाख और पांच लाख रुपए के बीमा की प्रीमियम राशि काफी बढ़ा दी है। कई हमारे साथी ऐसे हैं उनको उनके अखबार मालिकों की ओर से कोई सहयोग नहीं मिलता है। वे प्रीमियम राशि जमा नहीं कर सकते हैं।

बीजेपी की उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा नि:शुल्क बीमा योजना है उसी प्रकार मप्र में भी इसे लागू करने की अपेक्षा है। संघ द्वारा मुख्यमंत्री से आग्रह किया गया है कि मध्यप्रदेश सरकार श्रमजीवी पत्रकारों के स्वास्थ्य बीमा और दुर्घटना बीमा योजना वर्ष 2024-25 के लिए बढ़ाई गई प्रीमियम राशि को सहानुभूतिपूर्वक शून्य करें। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में भी उत्तरप्रदेश की भाजपा शासित योगी सरकार की तर्ज पर पांच लाख रुपये तक की पत्रकार स्वास्थ्य बीमा योजना नि:शुल्क लागू किए जाने की घोषणा करें। पत्रकार स्वास्थ्य बीमा राशि शून्य करने की मांग का 3 दिवस में निराकरण किया जाए। ऐसा नहीं होता है तो मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ मध्यप्रदेश सरकार की बीमा योजना को अस्वीकार करने के लिए बाध्य होगा। इसके साथ-साथ आवेदन करने की तिथि 20 सितंबर से 30 सितंबर तक बढ़ाने का भी आदेश जारी करें। ताकि आपके समूचे निर्णय के बाद संगठन निर्णय ले सके। इस अवसर पर संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शिवपूजन मिश्रा, महासचिव हरीश द्विवेदी, कार्यालय सचिव जनार्दन द्विवेदी, उपाध्यक्षगणों में रजनीश तिवारी, आदर्श गौतम, अजय मिश्रा, बृजेश पाण्डेय, धर्मेन्द्र सोनी, प्रवेश शुक्ला, मझौली ब्लाक अध्यक्ष अरविंद सिंह, सिहावल ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल, राहुल सेन मझौली उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment