enewsmp.com
Home सीधी दर्पण मनरेगा, आवास समेत कई योजनाओं पर प्रदेश भर में सीधी नंबर 1 , CEO ने अधिकारियों को दिया श्रेय...

मनरेगा, आवास समेत कई योजनाओं पर प्रदेश भर में सीधी नंबर 1 , CEO ने अधिकारियों को दिया श्रेय...

सीधी(ईन्यूज एमपी)-प्रदेश की ग्रेडिंग में जिला पंचायत सीधी को पहला स्थान मिला है। यह ग्रेडिंग जिले की योजनाओं के अंतर्गत 03 से 05 घटक निर्धारित किए गए हैं तथा योजनातंर्गत प्रत्येक घटक में अंक दिए जाकर योजना विशेष का औसत ग्रेडिंग किया गया है। विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं की जिले की ग्रेडिंग माह मई की है। यह सफलता कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी और राहुल धोटे जिला पंचायत सीइओ के नेतृत्व में साकार हो सका है।
बता दें कि जिला पंचायत द्वारा विभाग अंतर्गत संचालित योजनाएं राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, महात्मा गांधी नरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना, स्वच्छ भारत मिशन, पंचायत सेक्टर, सीएम हेल्पलाइन एवं जिला स्तर पर जनपद पंचायत की ग्रेडिंग के आधार पर मई की जिलेवार एवं संभागवार प्रगति का आकलन ग्रेडिंग प्रणाली के माध्यम से किया गया है। इस योजनाओं एवं घटकों के लिए ग्रेडिंग हेतु निर्धारित अंकों के अनुरूप प्रगति के आधार पर ग्रेडिंग का स्टेटस जिलेवार तथा संभागवार यह सूची जारी की गई है।

गठन के बाद पहली बार मिला पहला स्थान
बता दें जिला पंचायत का गठन के बाद से पहली बार
जिला पंचायत सीधी को प्रदेश में पहला स्थान मिला है। इन योजनाओं में आजीविका मिशन,महात्मा गांधी नरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण, स्वच्छ भारत मिशन, पंचायत, सीएम हेल्पलाइन शामिल हैं। यह जिला स्तर पर जनपद पंचायतों की ग्रेडिंग में ए और एक प्लस ग्रेडिंग भी मिली है।

इस संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीधी
IAS राहुल धोटे ने बताया कि जिला पंचायत को प्रदेश में पहला स्थान मिला है। यह जिला पंचायत की योजना को लेकर ग्रेडिंग किया गया है। यह सभी के मेहनत से संभव हो सका है।

Share:

Leave a Comment