enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर आयोजित, छात्रों को पढ़ाया अधिकारों एवं कर्तव्यों का पाठ...

सीधी में विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर आयोजित, छात्रों को पढ़ाया अधिकारों एवं कर्तव्यों का पाठ...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री संजीव कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में एवं श्री मुकेश कुमार प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय की अध्यक्षता में जिला न्यायाधीश तथा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीधी श्री वीरेन्द्र जोशी के द्वारा शनिवार 06 जुलाई को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 01 जिला सीधी में विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय श्री मुकेश कुमार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को कहा कि अपने शिक्षकों का सम्मान करे, अपने चरित्र का निर्माण करें एवं नशे जैसी चीजों से दूर रहे। श्री कुमार ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को अच्छे बुरे की पहचान कराते हुए कानून के विषय में जानकारी दी।

जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री वीरेन्द्र जोशी ने अपने संबोधन में बड़े ही सरल तरीके से विधि विषय की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि 18 वर्ष से कम होने पर वाहन न चलाने, बाल विवाह रोकना, सही एवं गलत की पहचान करना, अपराध क्या होता है इसके बारे में जागरूक किया। साथ ही बालकों को उनके भविष्य के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर उसको अर्जित करने के लिए अनुशासन के साथ कठोर परिश्रम से जुट जाने हेतु प्रेरित किया। आयोजित कार्यक्रम में जिला विधिक सहायता अधिकारी सिद्धार्थ शुक्ला ने उपस्थित छात्र छात्राओं को सही गलत की परख करना, श्री राम जी के आदर्शोें और चरित्र से सीख लेकर उन्हें अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

उक्त विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर में विद्यालय के प्राचार्य शंभुनाथ त्रिपाठी, उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं, कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वीरेन्द्र सिंह बघेल ने किया गया। कार्यक्रम का आभार प्रकट डाॅ. संजीव कुमार त्रिपाठी द्वारा किया गया।

Share:

Leave a Comment