enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर ने राजस्व को सराहा, सीमांकन के लिए विशेष अभियान में किए गए 773 सीमांकन...

कलेक्टर ने राजस्व को सराहा, सीमांकन के लिए विशेष अभियान में किए गए 773 सीमांकन...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशन में सीमांकन के लंबित मामलों के निराकरण के लिए जिले में सीमांकन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। लगातार दूसरे सप्ताह शनिवार को आयोजित सीमांकन के विशेष अभियान के तहत जिले में 773 सीमांकन किए गए। गत सप्ताह शनिवार को विशेष सीमांकन अभियान के तहत 1050 सीमांकन किए गए थे। कलेक्टर के निर्देशानुसार उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार द्वारा अभियान की सतत निगरानी की गई तथा मौके पर जाकर सीमांकन का अवलोकन भी किया गया।

विशेष अभियान के तहत तहसील गोपद बनास में 220, चुरहट में 81, रामपुर नैकिन में 103, बहरी में 109, सिहावल में 100, मझौली में 49, मड़वास में 54 एवं कुसमी में 57 सीमांकन किए गए। विशेष अभियान के लिए तहसीलवार राजस्व निरीक्षकों एवं पटवारियों के 119 संयुक्त दल गठित किये गये थे। तहसील गोपद बनास में 28, चुरहट में 12, रामपुर नैकिन में 17, बहरी में 23, सिहावल में 16, मझौली में 8, मड़वास में 5 एवं कुसमी में 10 दलों द्वारा सीमांकन किया गया।

कलेक्टर सोमवंशी ने निर्देशित किया है कि अभियान के दौरान सीमांकन के अधिकतम प्रकरणों के प्रयास किए जाए। सभी दल सीमांकन संबंधी अपनी रिपोर्ट समय-सीमा में प्रस्तुत करेंगे तथा पीठासीन अधिकारी लंबित प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करेंगे। गत दो सप्ताह में किए गए सीमांकन की प्रगति आरसीएमएस में लंबित प्रकरणों के निराकरण में भी दिखनी चाहिए। कलेक्टर ने उक्त अभियान में किए गए प्रयासों के लिए राजस्व विभाग की पूरी टीम की सराहना की है। साथ ही किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए इसी प्रकार से तत्परता के साथ प्रयास सतत रूप से जारी रखने के लिए कहा है।


Share:

Leave a Comment