enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश महाकाल में भस्म आरती के नाम सुरक्षा कर्मचारी ने की ठगी, धोखाधड़ी का केस दर्ज...

महाकाल में भस्म आरती के नाम सुरक्षा कर्मचारी ने की ठगी, धोखाधड़ी का केस दर्ज...

उज्जैन (ईन्यूज एमपी)- बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में श्रद्धालुओं के साथ ठगी का मामला रविवार को सामने आया था। जांच में पता चला कि महाकाल मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रही सुरक्षा कंपनी क्रिस्टल के कर्मचारी ने ही भस्म आरती की अनुमति करवाने के नाम पर ऑनलाइन रुपये लिए थे।

गुजरात के सूरत से श्री महाकालेश्वर के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं के साथ 4200 रुपये की ठगी के मामले में आरोपित कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।


पुलिस ने इस मामले की जांच के बाद मंगलवार को आरोपी कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं कर्मचारी को नौकरी से भी हटा दिया गया है।
पुलिस ने बताया कि मंदिर कर्मचारी बंटी शर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी जयसिंहपुरा ने पुलिस को शिकायत की थी कि परितोष दवे उम्र 61 वर्ष निवासी सूरत गुजरात 20 जून को स्वजन के साथ श्री महाकालेश्वर मंदिर आए थे।
दवे को उनके किसी परिचित ने मंदिर के कर्मचारी पवन शर्मा उर्फ रोहित का मोबाइल नंबर दिया था। शर्मा ने दो लोगों की भस्म आरती करवाने के लिए 4200 रुपये ले लिए थे।
शर्मा ने झांसा दिया था कि वह दवे को महाकाल मंदिर में नंदी हाॅल में बैठाकर आरती के दर्शन करवाएगा। शर्मा ने दवे को 21 जून को तड़के भारत माता मंदिर बुलाया था। जहां वह उन्हें भीड़ के बीच छोड़कर चला गया और मोबाइल भी बंद कर लिया।
इसके बाद दवे काफी परेशान हुए थे। परितोष ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत मंदिर कार्यालय में की थी। इसकी जांच के बाद क्रिस्टल कंपनी ने सुरक्षाकर्मी पवन को नौकरी से हटा दिया। शर्मा के खिलाफ महाकाल पुलिस को शिकायत की गई थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है।

Share:

Leave a Comment