enewsmp.com
Home सीधी दर्पण बिजली कर्मचारियों के साथ अभद्रता की बढ़ती घटनाओं को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने CM मोहन से की मांग...

बिजली कर्मचारियों के साथ अभद्रता की बढ़ती घटनाओं को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने CM मोहन से की मांग...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- पूर्व नेता प्रतिपक्ष और विधायक अजय सिंह ने कहा है कि प्रदेश में माफियाओं द्वारा बिजली चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। बिजली अधिकारियों द्वारा वसूली करने या कनेक्शन काटे जाने पर छुटभैया नेताओं द्वारा अराजकता की जाती है। उनके द्वारा बिजली दफ्तरों में हंगामा किया जाता है। बिजली दफ्तरों में तोड़-फोड़ कर अधिकारियों कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। कभी-कभी तो स्थिति हिंसक हो जाती है। इन घटनाओं से बिजली अमले में भय और रोष है। इन घटनाओं में भाजपा से जुड़े पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के नाम अक्सर समाचारपत्रों में प्रकाशित होते रहते हैं। विद्युत अधिकारी कर्मचारी संघ ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है अन्यथा वे काम का बहिष्कार करेंगे।
अजयसिंह ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से समय रहते वस्तुस्थिति की जानकारी बुलाकर कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि परिस्थितियां और खराब हों, इसके पहले एक्शन लिया जाना जरूरी है ताकि बिजली अमले का मनोबल बना रहे। उन्हें तत्काल उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाकर समस्या का समाधान खोजना चाहिये और विद्युत अमले की सुरक्षा के लिए ठोस नीति लागू करना चाहिये।
सिंह ने कहा कि वे ये सब बातें जबलपुर में हाल ही में हुई घटना के संदर्भ में कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जबलपुर के विजयनगर में विगत दिवस लोगों ने बिजली दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बिजली बिल को लेकर गाली-गलौच की, धक्का मुक्की करते हुए मारपीट की और तांडव मचाया| घटना का वीडियो सामने आया है| यह कृत्य कुछ अराजक लोगों द्वारा किया गया है जो खुद को जनप्रतिनिधि कह रहे हैं| इसकी शिकायत पुलिस में भी हुई है|
सिंह ने कहा कि प्रदेश भर में भीषण गर्मी है। लगातार विद्युत आपूर्ति की डिमांड बढ़ती जा रही है। कम संसाधन के बाद भी विद्युत कर्मी पूरी लगन और मेहनत के साथ विद्युत आपूर्ति बनाये रखने में पूरा योगदान दे रहे हैं। ऐसे में सरकार का दायित्व है कि परिस्थितियों को बिगड़ने न दे और दोषियों के विरुद्ध निष्पक्ष कार्यवाही की जाये।

Share:

Leave a Comment