enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर सोमवंशी ने कल राजस्व विभाग की ली थी बैठक, आज दिख गया असर,दो RI और पटवारी को नोटिस जारी...

कलेक्टर सोमवंशी ने कल राजस्व विभाग की ली थी बैठक, आज दिख गया असर,दो RI और पटवारी को नोटिस जारी...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- बीते दिन यानी कल सीधी जिले के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी द्वारा ली गई थी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को विभागीय मूल कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश दिए थे।
बतादें कि कलेक्टर ने निर्देशित किया था कि सभी राजस्व अधिकारी अपने क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक तथा पटवारियों के कार्यों की नियमित समीक्षा करेंगे। पटवारियों के हल्कावार हल्के में बैठने का दिन निर्धारित करें जिससे आमजन अपने कार्यों के लिए उस निर्धारित अवधि में भेंट कर सकेंगे। यदि कोई पटवारी निर्धारित दिवस पर बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहेगा तो उसके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने उक्त के संबंध में कलेक्टर कार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए थे।
इसी तारतम्य में आज कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशों का पालन करते हुए एसडीएम मझौली आर पी त्रिपाठी ने देवेन्द्र प्रताप सिंह राजस्व निरीक्षक मंडल गिजवार, रामलाल सिंह राजस्व निरीक्षक मंडल मड़वास एवं पुष्पराज सिंह पटवारी हल्का बकवा तहसील मझौली को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।
उन्होने बताया कि दिनांक 14 जून 2024 को सुबह 10.30 बजे से कार्यालय उपखण्ड अधिकारी मझौली द्वारा राजस्व निरीक्षक एवं हल्का पटवारियों की सी.एम. हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों एवं अन्य विभागीय कार्यों की समीक्षा हेतु बैठक आहुत की गयी थी। समीक्षा बैठक में उपरोक्त राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी बिना पूर्व सूचना के उपस्थित नहीं हुये हैं। साथ ही उनके क्षेत्रान्तर्गत सीमांकन तथा सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की प्रगति भी संतोषजनक नहीं है। संबंधित का यह कृत्य अपने कर्तव्यों के प्रति मनमानी, स्वेच्छाचारिता एवं लापरवाही को दर्शित करता है। नियत समय पर समाधानकारक जवाब प्रस्तुत न करने पर संबंधितों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।

Share:

Leave a Comment