enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने कलेक्ट्रेट में ली अधिकारियों की बैठक,रोड और रेल को लेकर कही ये बात...

सीधी सांसद डॉ राजेश मिश्रा ने कलेक्ट्रेट में ली अधिकारियों की बैठक,रोड और रेल को लेकर कही ये बात...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- सीधी जिले के नवनिर्वाचित सांसद डॉ राजेश मिश्रा द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित परिचयात्मक बैठक में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई। सांसद डॉ मिश्रा द्वारा रीवा-सीधी -सिंगरौली रेलवे परियोजना, सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग तथा सोन नदी जोगदहा में निर्माणाधीन पुल की विस्तृत समीक्षा की गई। डॉ मिश्रा ने कहा कि जिले के विकास के लिए उपरोक्त परियोजनाओं का समय से पूर्ण होना अत्यंत आवश्यक है। रोड और रेल कनेक्टिविटी बेहतर रहने से जिले के विकास के नए द्वारा खुलेंगे।

सांसद ने कहा कि उक्त तीनों परियोजनाएं प्राथमिकता के केंद्र में रहेंगी। सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय से योजनाओं को गति प्रदान करें। सांसद ने सीधी जिला मुख्यालय तक रेलवे लाइन का कार्य पूर्ण करने के लिए 15 महीने की समय-सीमा निर्धारित की है। इसी प्रकार सीधी-सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग में गोपद नदी में निर्माणाधीन पुल को 30 जून 2024 तक पूर्ण करने तथा सोन नदी जोगदहा में निर्माणाधीन पुल को इस वर्ष के अंत तक पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया। सांसद ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपरोक्त योजनाओं के प्रगति की प्रत्येक 15 दिवस में समीक्षा की जाएगी। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए रोडमैप बनाकर कार्यों में प्रगति लाएं। सांसद ने सतत विद्युत आपूर्ति तथा सभी बसाहटों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही सांसद ने केंद्र शासन एवं राज्य शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं की पहुंच प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक सहजता से सुनिश्चित करने के लिए कहा है। सांसद ने कहा कि इस दिशा में पूरी संवेदनशीलता और सजगता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ मिले। जानकारी के अभाव में हितग्राहियों में किसी भी प्रकार का भटकाव नहीं हो। सांसद ने कहा कि उनके लिए जनता जनार्दन का हित ही सर्वोपरि है।

कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने आश्वस्त किया है कि सभी विभाग आपसी समन्वय से योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करते हुए अपेक्षित परिणाम देंगे। टाइम लाइन के अनुसार कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जावेगा।
बैठक में अपर कलेक्टर राजेश शाही, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा, सिहावल प्रशांत त्रिपाठी, कुसमी एसपी मिश्रा, मझौली आर पी त्रिपाठी सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment