enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी कलेक्टर सोमवंशी की पहली जनसुनवाई, देखिए क्या रहा खास...

सीधी कलेक्टर सोमवंशी की पहली जनसुनवाई, देखिए क्या रहा खास...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा निर्वाचन 2024 के निर्वाचन हेतु आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होने के कारण जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित की गई थी, आचार संहिता की अवधि समाप्त होने पर फिर से नागरिकों के समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये शासन के निर्देशानुसार जनसुनवाई में प्रारंभ की गई। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी द्वारा जिले के विभिन्न अंचलों से आए 151 आवेदकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। अनिराकृत आवेदनों के लिये समय-सीमा निर्धारित कर अधिकारियों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए गए हैं ।
जनसुनवाई में ग्राम नौगवांधीरसिंह तहसील गोपद बनास से आई जियावन भुजवा ने अपने आवेदन पत्र के माध्यम से बताया कि उनके पति हरिवंश भुजवा जो काफी वृद्ध हो जाने के कारण उन्हें उठने बैठने और इधर-उधर जाने में काफी समस्या होती है। यदि हमें व्हील चेयर प्राप्त हो जाये तो वे अपने पति को किसी के सहारे के बिना भी स्वयं उनकी मदद कर सकती है और कही भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। ऐसे ही जनसुनवाई में तहसील गोपद बनास ग्राम बघवारी से आये दिव्यांग समयलाल प्रजापति ने कलेक्टर को बताया कि जन्म से ही पैर से विकलांग हो जाने के कारण वे चलने में असक्षम है। उन्हें घर में या कही भी आने-जाने के लिए सहारे की आवश्यकता पड़ती है। वह अपना काम स्वयं नहीं कर पाते हैं। उन्होने कहा कि यदि हमें ट्राई साइकिल प्राप्त हो जाये तो वे अपना कार्य किसी के सहारे के बिना भी स्वयं कर सकेगें और कही भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि 2 साल पहले ट्राई साइकिल मिली थी लेकिन चोरी हो गई जिसके कारण मुझे काफी समस्या हो रही थी आज हमारी समस्या का निराकरण हो गया है।
उक्त दोनों आवेदकों की शारीरिक स्थिति को देखते हुए कलेक्टर श्री सोमवंशी ने सामाजिक न्याय विभाग द्वारा उन्हें सहायक उपकरण प्रदान कराए। जनसुनवाई में समस्याओं के त्वरित निराकरण होने से आवेदक बहुत खुश और संतुष्ट दिखे। उन्होंने बताया कि उन्हें प्रत्येक माह 6 सौ रुपए सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त हो रही है।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजेश शाही सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। आज आयोजित जनसुनवाई में समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय जनसुनवाई से जुड़े रहे।

Share:

Leave a Comment