enewsmp.com
Home खेल चैंपियन ट्रॉफी से पहले इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की होगी भिड़ंत,

चैंपियन ट्रॉफी से पहले इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की होगी भिड़ंत,

इन्दौर(ईन्यूज़ एमपी)- एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी अपने अंतिम स्टेज में है, जहां भारत अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है।हरमनप्रीत सिंह की नेतृत्व वाली टीम अब तक अजेय रही है। उन्होंने पहले मैच में चीन को 3-0 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। इसके बाद अगले ग्रुप स्टेज में जापान और मलेशिया को 5-0 और 8-1 से पटखनी दी। फिर कोरिया को 3-1 से हराया।वहीं, पाकिस्तान ने मलेशिया और कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। फिर जापान को 2-1 और चीन को 5-1 से हराया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मैच जीतना होगा या फिर दुआ करनी होगी कि मैच बराबरी पर समाप्त हो।

भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड

दोनों टीमें 2013 से अब तक कई टूर्नामेंट में 25 बार एक दूसरे का सामना कर चुकी है। क्रिकेट की तरह हॉकी में भारत का पलड़ा भारी रहता है। मैन इन ब्लू ने 16 मैच जीते हैं

जबकि पाक को 5 बार जीत नसीब हुई है। वहीं, चार मैच बराबरी पर समाप्त हुए हैं। पिछली बार दोनों टीमें एशियाई गेम्स के दौरान एक दूसरे के खिलाफ खेली थीं, जहां टीम इंडिया ने 10-2 से मैन इन ग्रीन को शिकस्त दी थी।हरमनप्रीत सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 16 गोल किए हैं, जबकि पाकिस्तान के अर्सलान कादिर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने 4 गोल किए हैं।

Share:

Leave a Comment