enewsmp.com
Home खेल जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में BCCI का बना प्लान

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में BCCI का बना प्लान

मुंबई ( ईन्यूजएमपी) __ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।मोहम्मद शमी को इस बार भी टीम में जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाज मयंक यादव को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी के साथ रिजर्व में शामिल किया गया है। रिजर्व खिलाड़ियों में हर्षित राणा और प्रसिद्ध कृष्णा को भी शामिल किया है।
• जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान घोषित किए जाने के बाद तेज गेंदबाज का नाम ट्रेंड कर रहा है। माना जा रहा है कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी कर सकते हैं।

• चर्चा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं रहेंगे। तब कप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह की रहेगी।

• बुमराह का उपकप्तान घोषित करना बीसीसीआई की इसी योजना का हिस्सा है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम में कोई उपकप्तान नहीं था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। वहीं, दूसरा मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

तीसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेंगी, जहां 1 से 5 नवंबर के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के बाद कीवी टीम स्वदेश रवाना हो जाएगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने की तैयारी में जुट जाएगी।

Share:

Leave a Comment