enewsmp.com
Home सियासत नागर की नरमी के बाद अब इस पूर्व मंत्री व सीनियर विधायक ने मुश्किलें खड़ी कर दिखाएं अपने तेवर...

नागर की नरमी के बाद अब इस पूर्व मंत्री व सीनियर विधायक ने मुश्किलें खड़ी कर दिखाएं अपने तेवर...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश की मोहन कैबिनेट से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान के तेवर नरम पड़ गए हैं। वन विभाग का जिम्मेदारी वापस लेने से नाराज नागर सिंह ने इस्तीफे की धमकी दी थी। जिसके बाद पार्टी हाई कमान ने उन्हें दिल्ली तलब किया था। हालांकि दिल्ली में उनकी मुलाकात जेपी नड्डा और अमित शाह से नहीं हुई। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद थे। तीनों नेताओं से मीटिंग करने के बाद नागर सिंह वापस भोपाल आए और सीएम से मुलाकात की। नागर सिंह चौहान की नाराजगी पर पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सीनियर नेताओं का दुर्भाग्य है।

अजय विश्नोई ने जबलपुर में मीडियो से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं का सौभाग्य है कि वह मंत्री बन रहे हैं और हमारा दुर्भाग्य है कि संगठन में सीनियर नेताओं को मौका नहीं दिया जा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि नागर सिंह चौहान से विभाग वापस लेने मामला सीएम का अधिकार क्षेत्र है। इस मुद्दे पर मैं ज्यादा नहीं कहूंगा। बता दें कि अजय विश्नोई उन नेताओं में शामिल हैं जो लगातार अपनी पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल, नागर सिंह चौहान को दिसंबर में मध्य प्रदेश की कैबिनेट में शामिल किया गया था। उन्हें वन विभाग के साथ साथ अनुसूचित जाति विकास विभाग का मंत्री बनाया गया था। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के सीनियर नेता रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हुए। हाल 8 जुलाई को मोहन यादव ने रामनिवास रावत को अपनी कैबिनेट में शामिल किया। उसके बाद 21 जुलाई को उन्हें वन विभाग का मंत्री बनाया गया। नागर सिंह चौहान से वन विभाग वापस लेने पर वह नाराज हो गए और उन्होंने इस्तीफे की भी बात कह दी।
नागर सिंह चौहान की नाराजगी के बाद उन्हें दिल्ली तलब किया गया था जिसके बाद वह दिल्ली गए थे। हालांकि जेपी नड्डा और शाह तो नहीं मिले। पूरे पूरे मामले को शिवराज सिंह चौहान ने डैमेज कंट्रोल किया। शिवराज सिंह चौहान की मध्यस्ता के बाद नागर सिंह चौहान वापस भोपाल आ गए।

कई सीनियर नेताओं के नाराजगी की खबरें
कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कई नेताओं को मोहन यादव की कैबिनेट में शामिल किया है। वहीं, पार्टी के कई सीनियर नेताओं को इस बार कैबिनेट में जगह नहीं मिली है जिस कारण से उनके नाराजगी की खबरें आती रहती हैं।

Share:

Leave a Comment