enewsmp.com
Home करियर MP में इन छात्रों के लिए सुनहरा मौका: 46,451 नई सरकारी नौकरियां, CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा..

MP में इन छात्रों के लिए सुनहरा मौका: 46,451 नई सरकारी नौकरियां, CM मोहन यादव की बड़ी घोषणा..

मध्यप्रदेश(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश के मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ी घोषणा करते हुए प्रदेश के अस्पतालों में 46,451 नए पदों को मंजूरी दी है। इसके साथ ही 800 आयुष आरोग्य मंदिर भी शुरू करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मंडल सम्मेलन में वर्चुअल रूप से भाग लेते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और आयुर्वेदिक संस्थाओं की संख्या में वृद्धि की जाएगी, ताकि प्रत्येक जिले में कम से कम एक मेडिकल या आयुर्वेदिक कॉलेज हो।
मेडिकल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेज की संख्या बढ़ाएंगे
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज और आयुर्वेदिक संस्थानों की संख्या में वृद्धि की जाएगी। सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के हर जिले में कम से कम एक मेडिकल या आयुर्वेदिक कॉलेज हो। इससे न केवल स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा, बल्कि राज्य के युवाओं को शिक्षा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।
इस साल 12 नए प्राइवेट कॉलेज खोलेंगे
सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरकार औषधि खेती को बढ़ावा दे रही है। कोविड के समय जब मैं उच्च शिक्षा मंत्री था, तो खूब काढ़ा पीता था। आयुर्वेद हमेशा से लोगों को जीवन देते आया है। हम इस साल 12 प्राइवेट कॉलेज खोलने जा रहे हैं। सीएम ने कहा मैं आशा करता हूं कि इस सम्मेलन से जरूर अमृत निकलेगा। जो नवाचार इसके जरिए करें, उससे सरकार को अवगत कराएं, जिससे सरकार साथ खड़ी होगी।
सबसे पहले इन जिलों में खुलेंगे कॉलेज
मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में मंदसौर, नीमच और सिवनी में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज तैयार हो गए हैं और जल्द ही इनका उद्घाटन किया जाएगा। इससे प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। कोविड के अनुभव से आयुर्वेदिक विधियों और आयुष काढ़े की महत्ता साबित हुई है, इसलिए राज्य में आयुर्वेद चिकित्सालयों की स्थापना की जाएगी।

Share:

Leave a Comment